Thursday, July 19, 2012

भारत का प्रधान मंत्री है या सोनिया गांधी का कुत्ता ..........

                                        कांग्रेस में चिहाड़ मची है .ये अमरीकी तो साले हैं ही बदतमीज लोग .बेचारा सीधा सादा सा आदमी है .गऊ जैसा .कोई time magazine है इन साले अमरीकियों की .सुनते है की उसने कहीं अपने मुखपृष्ठ पे अपने सीधे सादे परधान  मंतरी  की फोटो छाप के उसके आगे लिख दिया under achiever .अब हिन्दुस्तान में तो जुमा जुमा चार लोगों को अंग्रेजी आती है सो ज्यादा लोग तो अंडर अचिएवर का मतलब ही नहीं जानते .......सो हुआ यूँ की मैं पिछले हफ्ते अपने गाँव में टीवी पे खबरें सुन रहा था और TV पे जूतम पैजार चल रही थी .....क्यों कह दिया , कैसे कह दिया अंडर  ऐचीभर  ......और मेरे बगल में हमारे एक भाई बैठे थे सो उन्होंने बस यूँ ही पूछ लिया .....ई अंडर ऐचीभर का होता है ..... अब मैं भला उनको क्या समझाता की अंडर ऐचीभर क्या होता है ......सो मैंने कहा की मान लो कौनो लड़का परीछा में कम नंबर ले तो ओका अंडर ऐचीभर कहा जाई ......ई सरवा मनमोहना कौन परीक्षा में फ़ैल हो गया जी .........इ ता सुने में आवत रहा की बहुत तेज बाटे .......मैंने कहा अरे भैया पढ़ाई लिखाए में तेज होना अलग बात होता है और देश चलाना अलग बात होता है ..........यी सरवा देश चलावे में फेल हुई गवा है ....... इस पे वो भैया बोल उठे ....ओह्ह अब समझा खांटी भोजपुरी में ई अंडर ऐचीभर का मतलब होत है .....बकलोल .......बकचोद ......बुरबक .......लडबक.....या फिर और ज्यादा सरल भाषा में कहा जाए तो .......चूतिया ........... इस पे  मैंने उन्हें कहा की देखो भैया , प्राइवेट  बात चीत में तो हम कुछ भी कह सकते है पर सभ्य समाज में तो सम्हाल के लिखना बोलना पड़ता है न इसलिए अंडर अचीभर कह के काम चला लिया जाता है  . मैंने इतना कह के किसी तरह बात ख़तम की .
                                             अभी जुमा जुमा चार दिन भी न बीते थे की कोढ़ में खाज हो गयी ..........अमरीकी तो साले शुरू से ही बदतमीज रहे हैं , पर ये अंग्रेज बड़े सभ्य माने जाते हैं .पर इन सालों ने तो और भी हद कर दी .........कोई अखबार  है लन्दन का ....The Independent  .........उसने कही लिख दिया है अपने सीधे सादे , गाय जैसे पड्धान मंतड़ी के बारे में .......लिखा है की ई सरवा भारत का प्रधान मंत्री है या सोनिया गांधी का कुत्ता ..........Saviour or Sonia's poodle, asks UK paper about PM Manmohan Singh...उस दिन मैं फिर TV देख रहा था . वही भाई साहब फिर आन धमके ....टीवी पे फिर चिहाड़ मची थी . उन्होंने बड़े ही भोले पन से पूछ लिया की ई पूडल का होता है .....मैंने उन्हें बताया की एक ठो अंग्रेजी कुक्कुर होता है .....छोटा सा होता है ...उसका सब लम्बा लम्बा बाल होता है पूरा देह पर .......बहुत प्यारा होता है ...उसको सब अंग्रेज औरत लोग पालती हैं ....गोद में बैठा के प्यार करती हैं .......उनकी जिज्ञासा कुछ शांत हुई .पर TV पे तो चिहाड़ मची थी .थोड़ी देर सुनते रहे ...फिर बोले ......ई सोनिया गांधी भी ऊ छोटका कुक्कुर पाली हैं क्या ?????? लगता है हेरा गया है ........ई सब लोग बहुत परेशान हो रहा है ........दरअसल परेशान तो मैं हो गया था उनकी टोका टाकी से सो मैंने खीज कर TV बंद कर दिया और लगा उनको तफसील से समझाने की कुत्ता वुत्ता नहीं पाली हैं ....कैसे उस अंग्रेजी अखबार ने हमारे प्रधान मंत्री को सोनिया गाँधी का कुत्ता लिख दिया है .........इतना सुन के भैया सीरिअस  हो गए . बरसों से सोया  उनका स्वाभिमान भी शायद  जाग उठा ......कहने लगे ...... यार अच्छा ख़ासा पढ़ा लिखा शरीफ आदमी है ....क्यों इस कदर बेज्ज़ती करवा रहा है ....अपनी और सारे मुल्क की .....भरी दुनिया में .......
उस सीधे सादे हिन्दुस्तानी के इस मासूम से प्रश्न का मेरे पास कोई जवाब न था ........
                      सो मैंने फिर टीवी चला दिया और फिल्म देखने लगा .....जाने भी दो यारों ......

No comments:

Post a Comment